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आयकर विभाग कभी भी र्इ-मेल के माध्यम से आपके क्रेटिड कार्ड, बैंक अथवा अन्य वित्तीय खातों के पिन नंबर, पासवर्ड अथवा समकक्ष प्रकार की प्रयोग की जा सकने वाली सूचना की मांग नही करता है।

आयकर विभाग की करदताओं से अपील है कि ऐसे-र्इ-मेल का उत्तर न दें तथा अपने क्रेटिड कार्ड, बैंक तथा अन्य वित्तीय खातों से संबंधित जानकारी को किसी से सांझा करें।

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कर हेल्पलाइन​

आयकर संपर्क केंद्र (एएसके)​

 

​आयकर/स्थाई खाता संख्या/कर कटौती खाता संख्या

सामान्य पूछताछ

  •  18001801961/1961

​​स्थाई खाता संख्या/कर कटौती खाता संख्या

 
स्थाई खाता संख्या/कर कटौती खाता संख्या अद्यतन
https://www.protean-tinpan.com/
  •  +912027218080

ई-फाइलिंग और केंद्रीकृत प्रसंस्करण केंद्र

 
आयकर रिटर्न या फॉर्म और अन्य मूल्य वर्धित सेवाओं की ई-फाइलिंग और सूचना, सुधार, धनवापसी और अन्य आयकर प्रसंस्करण संबंधित प्रश्न
काम के घंटे (कॉल सेंटर) सुबह 08 बजे से शाम 08 बजे तक - सोमवार से शुक्रवार, काम के घंटे (कॉल सेंटर) सुबह 09 बजे से शाम 06 बजे तक - (शनिवार को) https://www.incometax.gov.in/iec/foportal
  •  1800 103 0025
  •  1800 419 0025
  •  +91-80-46122000
  •  +91-80-61464700

स्रोत पर कर कटौती केंद्रीय प्रसंस्करण केंद्र (ट्रासेज)

 

प्रपत्र 26कध

प्रपत्र 16

आयकर भवन, सेक्टर-3, वैशाली, गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश - 201010 www.tdscpc.gov.in
  •  18001030344
  •  +911204814600
  •  contactus@tdscpc.gov.in

प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त क्षेत्र में शिकायत निवारण

 

करदाताओं की शिकायत निवेदन को प्राप्त करने के लिए अधिकारियों के क्षेत्र वार संपर्क संख्या विवरण देखने के लिए यहां क्लिक करें

विवरण देखने के लिए यहां क्लिक करें

आयकर सेवा केंद्र

 
  • आयकर सेवा केंद्र समस्त करदाता आवेदन/विवरणी के पंजीकरण के लिए एकल विंडो प्रणाली का प्रतिनिधित्व करता है।
  • आवेदन व्यक्तिगत रूप से साथ ही साथ ड्राप बॉक्स सुविधा के माध्यम से दाखिल किया जा सकता है।
  • स्थल पर ही सिस्टम से उत्सर्जित विशिष्ट पावती संख्या जारी की जाती है।
  • आवेदन तथा विवरणी की स्थिति की जांच के लिए प्रयोग की जा सकती है।
  • सेवा प्रतिवेदन से संबंधित सूचना आयकर सेवा केंद्र से प्राप्त की जा सकती है।
आयकर सेवा केंद्र की सूची को देखने के लिए यहां क्लिक करें

केद्रीय जन शिकायत निवारण एवं निगरानी प्रणाली

 
केद्रीय जन शिकायत निवारण एवं निगरानी प्रणाली 5.0 की मुख्य विशेषताएं
  • शिकायतकर्ता प्रासंगिक दस्तावेज डाउनलोड कर सकता है
  • वरिष्ठ अधिकारियों के लिए नियंत्रण निगरानी पट्ट
  • समग्र रूप से देखने के लिए शिकायत मानिटर
  • परिष्कृत रूप से संचालनीय
  • एक बार में एक विभाग को कई शिकायतों को अग्रेषित करने का प्रावधान
  • बहु विभागों को शिकायतों को अग्रेषित करने का प्रावधान
शिकायत पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें

हमसे जुडे़ं (सीधे फोन/ई-मेल करें/लिखें)

 

वेबमास्टर # 9002, आयकर भवन,

वैशाली, गाजियाबाद, उ.प्र.

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