सेवा की गुणवत्ता नीति

आयकर विभाग गुणवत्ता करदाता सेवा और फर्म प्रशासन के माध्यम से प्रत्यक्ष कर कानूनों के साथ स्वैच्छिक अनुपालन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है.

विभाग के प्रयास पारदर्शी और इसकी प्रक्रियाओं में निष्पक्ष हो. यह लगातार कुशल सेवाएं प्रदान करने और अपने कर दायित्वों का निर्वहन को करदाताओं की सहायता के लिए प्रयास करता है. यह करदाताओं की संतुष्टि के वांछित स्तर को सुनिश्चित करने के लिए अपने कर्मचारियों के बुनियादी ढांचे और योग्यता का उन्नयन करके अपनी सेवा वितरण तंत्र में निरंतर सुधार करते हैं.

विभाग 15700:2005 की आवश्यकताओं के अनुपालन और लगातार सेवा गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली की प्रभावशीलता में सुधार करने में दृढ़ है.

■■